मुम्बई में रविवार को दिखा 140 विंटेज कारों, 100 क्लासिक बाइक्स का जलवा

0
Vintage And Classic Car Show Mumbai
Image: Overdrive

वार्षिक विंटेज एवं क्लासिक कार फिएस्टा में रविवार को मुम्बई की सड़कों पर 140 से अधिक विंटेज कारों और 100 क्लासिक बाइक्स का जलवा देखने को मिला। ओमकार 1973 से शुरू होकर हाजी अली, महालक्ष्मी, चौपाटी, मरीन ड्राइव, मंत्रालय तथा सी लिंक होते हुए बीकेसी स्थित होटल सोफीटेल पर समाप्त होने वाली इस रैली ने मुम्बई वासियों का मन मोह लिया और इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग रविवार सुबह सड़कों पर उमड़े।

वेस्टर्न इंडिया ऑटोमोबाइल एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस रैली को देखकर दर्शक बेहद उत्साहित थे। उन्होंने इस दौरान रैली के साथ तस्वीरें ली और वीडियो भी क्लिक किए। वेस्टर्न इंडिया ऑटोमोबाइल एसोसिएशन ने अपने 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में इस रैली का आयोजन किया था।

वार्षिक विंटेज एवं क्लासिक कार फिएस्टा ने रैली का प्रायोजक बनने के लिए जेके टायर को धन्यवाद दिया और साथ ही इसके ओमकार 1973 का भी शुक्रिया अदा किया।

Vintage And Classic Car Show Mumbai
Image: Overdrive

वार्षिक विंटेज एवं क्लासिक कार फिएस्टा में 1903 विंटेज की हम्ब्ररेट, अब तक की पहली कारों में से एक, 1914 वोल्सेली (1914) और 1915 की फोर्ड कारों ने हिस्सा लिया। बाइकों में 1911 में बनाई गई सबसे पुरानी ट्रयम्फ में से एक और एक ए जे एस (1927) तथा कई सारे नॉर्टन (1938) बाइकरों ने रैली में लागों को ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

वेस्टर्न इंडिया ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक गोयनका (1948 लैंड रोवर), यश रुइया, अमीर अली जेठा (1935 फैंटम) और अमल तन्ना (1920 पैकर्ड) जैसे स्टार भी इस अवसर पर आकर्षण का केंद्र बने हुए थे।

Vintage And Classic Car Show Mumbaiनितिन दोसा ने पुरस्कार वितरण के बाद कहा, “मुंबई में यह सबसे पुरानी और क्लासिक कारों और बाइक का सबसे बड़ा विंटेज था। यह देखकर हमें बेहद खुशी हो रही है कि दूसरी और तीसरी पीढ़ी के बच्चे इसमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं। मुझे पता है कि यह जल्द ही उनका जुनून बन जाएगा जो बहुत हमारे लिए अच्छा है।”

वेस्टर्न इंडिया ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक गोयनका ने कहा, “किसी को पुरानी कारों और बाइक के लिए ओसीडी की जरूरत होती है। मुझे पता है कि मेरे पास एक है और यही वजह है कि मेरे पास 100 से अधिक विंटेज और 50 से अधिक ऑफ-रोडर्स है। मैं खुद उनकी देखभाल करता हूं।”

 

(Source: IANS)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here