टोयोटा ने भारत में लांच किया टोयोटा कैमरी हाइब्रिड

0

Toyota Camry Hybrid 2019 LaunchedToyota Camry Hybrid 2019 Launched In India

टोयोटा ने भारतीय मार्केट में अपनी नयी कैमरी हाइब्रिड लांच कर दी है. दिल्ली में टोयोटा की इस गाड़ी की एक्सशोरूम कीमत करीब 36.95 लाख रूपए रखी गयी है. कंपनी ने कैमरी के गाड़ी को एकदम नया लुक दिया है जो पहले के मॉडल के मुताबिक काफी आकर्षक दिखाई दे रही है. इस गाड़ी को कंपनी ने नए ग्लोबल आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो लैक्सस ES300h के साथ टोयोटा की कई मॉडर्न कारों में इस्तेमाल किया गया है.

टोयोटा की नयी जनरेशन कैमरी हाइब्रिड में स्वैप्टबैक हैडलैंप्स कंसोल के साथ एलईडी प्रोजैक्टर लाइट्स और 3 एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी हैं. अब तक जितने भी मॉडल आये हैं कैमरी के उन सब से बेहतर लुक दिया है कंपनी ने इस मॉडल का. अपनी नयी कैमरी के पिछले हिस्से में टोयोटा ने फ्लेयर्ड फेंडर और बड़ा स्पॉइलर लगाया है जो पतले एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है.

Toyota Camry Hybrid 2019 Launchedनयी कैमरी के डैशबोर्ड पर भी टोयोटा ने खूब काम किया है. इसे बिलकुल नया लुक दिया है टोयोटा ने. इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक वाली मल्टीकंट्रोल स्टीयरिंग और इसके पीछे 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. सुरक्षा के लिहाज से भी टोयोटा ने इसमें ABS के साथ EBD और कई सारे एक्टिव और पेसिव सेफ्टी सिस्टम दिए गए हैं. अपनी इस गाड़ी में टोयोटा ने 10 एयरबैग दिए हैं जो इसे सबसे सुरक्षित गाड़ियों में से एक बनाते हैं.

कैमरी हाईब्रिड में 2.5-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 176 bhp पावर और 221 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसके साथ की कार में दी गई इलैक्ट्रिक मोटर 118 bhp पावर और 202 Nm टॉर्क जनरेट करती है. भारत में कैमरी हाइब्रिड का मुकाबला स्कोडा सुपर्ब, फोक्सवेगन पसाट और होंडा अकॉर्ड जैसी गाड़ियों से होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here