Tata Harrier का 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रन्समिशन संस्करण की झलक मिली

0

tata harrier to be launched in indiaटाटा की आने वाली एसयूवी हरियर की सब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टाटा मोटर्स ने ये घोषणा की थी कि वो अपनी इस एसयूवी को अगले साल तक लांच करेगी. तब से टाटा अपनी इस गाड़ी की टेस्टिंग में जुट गई है. अभी हाल ही में टाटा हरियर के 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन संस्करण की तस्वीरें सामने आईं हैं.

टाटा की हरियर टाटा की पहली ऐसी गाड़ी होगी जिसमें OMEGA प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल हुआ है.यह प्लैटफॉर्म लैंडरोवर की LS550 में लगे प्लैटफॉर्म का एक मॉडिफाइड संस्करण है. हरियर में लगे इस प्लैटफॉर्म के कई हिस्सों को इसकी कीमत को काबू में रखने के लिहाज़ से अपडेट किया गया है. टाटा की नयी हरियर में Fiat का KYROTEC 2.0-लीटर डीज़ल इंजन लगाया गया है. यह वही इंजन हैं जिसका इस्तेमाल भारत में Jeep Compass में किया जा रहा है. टाटा हरियर के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया जाएगा.

tata harrier to be launched in india 6 speed gear photo leakअभी हाल ही में टाटा हरियर के केबिन की एक स्पाई फोटो लीक हुई है जिसमें हरियर के गियर लीवर को आप देख सकते हैं. हरियर में एक मल्टी-ड्राइव मोड का आप्शन दिया गया है जिसकी मदद से हरियर एक ऐसी गाड़ी बनती है जिसे मुश्किल परिस्तिथि में भी चलाया जा सकता है. टाटा ने हालाँकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4-व्हील ड्राइव का विकल्प दिया जाएगा या नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here