जल्द ही आ सकती है इलेक्ट्रिक क्विड, रेनो के फाइल किया पेटेंट

0

Renault Patent For Electric Kwid Renault Patent For Electric Kwid – रेनो अब छोटे गाड़ियों को भी इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर ला रही है. कुछ साल पहले पेरिस मोटर शो कके दौरान रेनो ने के-जै़डई कॉन्सेप्ट के नाम से रेनो क्विड इलेक्ट्रिक को प्रदर्शित किया था और अब रेनो के इसी गाड़ियों के पेटेंट इमेज सामने आई है. पेरिस शो में कांसेप्ट मॉडल प्रदर्शित हुई थी जबकि पेटेंट इमेज की ये तस्वीरें प्रोडक्शन मॉडल की है. रेनो के मुताबिक इलेक्ट्रिक क्विड को एक बार चार्ज करने पर ये 250किलोमीटर तक जा सकती ई और कार में डूएल चार्जिंग सिस्टम भी लगा हुआ है जिससे ये कमर्शियल चार्जर और डोमेस्टिक चार्जेर दोनों से चार्ज हो सकती है.

Renault Patent For Electric Kwid रेनो के मुताबिक उसनें फ़िलहाल क्विड का ये इलेक्ट्रिक वर्शन चीन के लिए बनाया है और क्विड वहां की नई एनर्जी ऑटोमोटिव कंपनी ई-जीटी द्वारा असेंबल की जाएंगी. लेकिन ऐसा माना जा रहा है इसे भारतीय मार्केट में जल्द ही लांच किया जा सकता है.

इलेक्ट्रिक क्विड बहुत हद तक क्विड के नार्मल वर्शन जैसी ही है, बस थोड़े से कॉस्मेटिक बदलाव इसमें किये गए हैं. रेनॉ ने नई क्विड इलैक्ट्रिक पर काफी एलईडी का कामकिया है जिसमें एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स और एलईडी टेललैंप के साथ एलईडी केबिन लाइट्स दी हैं. इलेक्ट्रिक क्विड के फ्रंट को भी अलग तरीके से बनाया गया है और कार की ग्रिल को ब्ल्यू फिनिश देने के साथ बंपर में भी हलके बदलाव किये गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here