नयी हुंडई सैंट्रो को बस बारह दिनों में मिली 23500 बुकिंग

0

Hyundai-New-santro-2018हुंडई इंडिया ने नयी 2018 सैंटो को लांच कर दिया है. इसकी शुरूआती कीमत करीब 3.89 लाख रुपये रखी गयी है. हुंडई ने कुछ समय पहले 10 अक्टूबर से इसकी बुकिंग शुरू की थी. मजेदार बात ये है की ग्राहकों के तरफ से हुंडई को काफी अच्छा फीडबैक मिल रहा है. हुंडई ने अब तक 23,500 बुकिंग हासिल कर ली है. हुंडई के सीईओ वायके कू ने बताया, “हमें यह बताते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि सेंट्रो को दोबारा इतनी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. हमने खासतौर पर इस कार की बुकिंग को सिर्फ ऑनलाइन शुरू किया था और अबतक हमें बिल्कुल नई सेंट्रो की 23,500 बुकिंग मिल चुकी हैं.”

फ़िलहाल हुंडई ने कार के प्री-बुकिंग तो रोक दिया है. वायके कू के मुताबिक, “हमें भारी मात्रा में बुकिंग मिल गई है जिससे अगले तीन महीने तक उत्पादन करना होगा और इसके प्रतिक्रिया के लिए हम ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं.”

हुंडई ने ये भी साफ़ कर दिया है कि ये हैचबैक एक ग्लोबल हैचबेक है और इसे जल्द ही कंपनी बाकी देशों में निर्यात का प्लान भी बना रही है, लेकिन फ़िलहाल वो सिर्फ भारत के मार्केट पे ध्यान दे रही है.

हुंडई ने नयी जनरेशन वाली सैंट्रो को पाँच वैरिएंट और कलर में बाज़ार मे उतारा है. इसके साथ ही हुंडई सीएनजी किट भी उपलब्ध करवा रही है. इंजन के मामले में हुंडई ने नई सेंट्रो में 1.1-लीटर का चार-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो कंपनी की एप्सिलोन फैमिली से आता है. यह इंजन 68 bhp पावर और 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ह्यूंदैई ने नई सेंट्रो में दिए गए इंजन को भारत स्टेज 6 यानी BS-IV मानकों वाला बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here