नयी हुंडई सैंट्रो लांच हो गयी है, जानिये ख़ास बातें

0

Hyundai-New-santro-2018आख़िरकार हुंडई ने अपनी नयी गाड़ी सैंट्रो पर से पर्दा उठा दिया है. इस गाड़ी का इंतजार काफी समय से हो रहा था और हुंडई ने अच्छा खासा वक़्त लगा दिया इसे पेश करने में. हुंडई ने जब भारत में एंट्री की थी तब सैंट्रो हुंडई का फ्लैगशिप मॉडल बन गया था. और अब एक लम्बे अंतराल बाद हुंडई फिर से अपनी इस गाड़ी को लांच करने जा रही है. हुंडई की ये गाड़ी हुंडई इयोन और आई10 की जगह लेगी. हुंडई ने इस गाड़ी की लगभग सारी जानकारी दे दी है. आईये देखते हैं क्या है इस गाड़ी की ख़ास बातें.

हुंडई सैंट्रो का ट्रेडिशनल डिजाईन की झलक भी मिलती है इस गाड़ी में, उसके साथ ही नए डिजाईन का मिश्रण भी किया गया है. अगर हम पुरानी हुंडई सैंट्रो से तुलना करें तो ये कार काफी घुमावदार हो गई है. कार के साथ कंपनी ने हेलोजन हैडलैंप्स लगाए हैं. नई सैंट्रो में व्हील कवर्स के साथ 14-इंच के स्टील व्हील्स उपलब्ध कराए गए हैं.

Hyundai-New-santro-2018एक सबसे अच्छी बात ये है की हुंडई सैंट्रो का इंटीरियर काफी अच्छा दिया गया है. इसके केबिन में काफी जगह है और इसे काफी अच्छे से डिजाईन किया गया है. इस गाड़ी में केबिन का लैगरूम और हेडरूम बहुत आरामदायक है. गाड़ी में हुंडई ने रियर एसी वेंट्स भी दिए गए हैं जो एक अच्छा फीचर है. हुंडई ने नयी सैंट्रो के स्पोर्ट्ज़ और एस्टा मॉडल के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट दिया गया है जो ब्ल्यूटूथ और मिररलिंक सपोर्ट करता है और इनबिल्ट नेविगेशन के साथ आता है.

इस नयी सैंट्रो गाड़ी में हुंडई ने एप्सिलोन फैमिली का 1.1-लीटर इंजन लगाया है जो 68 bhp पावर और 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. 4-सिलेंडर वाला यह इंजन भारत स्टेज 6 एमिशन नॉर्म्स पर खरा उतरता है. कंपनी ने दावा किया है की सैंट्रो की माइलेज 20.3 किमी/लीटर है.

हुंडई ने अपनी इस नयी गाड़ी में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है, वहीं कार के साथ विकल्प के रूप में AMT गियरबॉक्स भी मुहैया कराया गया है. हुंडई की नयी सैंट्रो को पूरे तरह से 23 अक्टूबर को लांच किया जाएगा लेकिन इसकी बुकिंग दो दिन पहले से शुरू हो गयी है, और 50,000 ग्राहकों को 11,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ बुकिंग दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here