मारुती ने 2018 अर्टीगा के लांच की तारीख का खुलासा किया

0

maruti-ertiga-2018-updated-launched-indiaमारुती की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में है मारुती अर्टीगा. ये एक MPV है जिसकी भारतीय मार्किट में अच्छी डिमांड है. औसतन मारुती अपनी गाड़ी अर्टीगा की 4500 यूनिट बेचती है. अब हाल ही में बाज़ार में महिन्द्रा की मराज़ो के आने की वजह से मारुती अपनी अर्टीगा की नयी अपडेटेड वर्शन ला रही है. कम्पनी ने घोषणा की है की वो मारुति सुज़ुकी नई जनरेशन अर्टिगा को भारत में 21 नवंबर 2018 को लॉन्च करने वाली है.

maruti-ertiga-2018-updated-launched-indiaमारुति सुज़ुकी ने अपनी दूसरी जनरेशन वाली नई अर्टिगा को काफी स्पेशियस और नए फीचर्स से लैस किया है. मारुती अर्टीगा मारुती के नियमित डीलरशिप दुकानों पर बिकेंगी, ये नेक्सा का उत्पाद नहीं होगा. अपनी नयी अर्टीगा में मारुती ने थ्री-स्पोक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ट्विन पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, बीजे और ब्लैक कलर के साथ फैब्रिक अपहोल्स्ट्री दी है. इसके साथ ही साथ इसमें आटोमेटिक क्लाइमेट कण्ट्रोल, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप भी गाड़ी में जोड़े गए हैं. नयी अर्टीगा में बड़े आकर की ग्रिल, हेडलैंप क्लस्टर के साथ प्रोजेक्टर लाइट और LED DRLs के साथ नए रैपअराउंड टेललाइट्स भी दिए हैं.

कंपनी ने अर्टीगा के डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन पेट्रोल इंजन में मारुती ने 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 100 bhp पावर जनरेट करता है, यह इंजन फिलहाल बिक रही अर्टिगा में लगे 1.4-लीटर के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here