महिंद्रा 19 नवम्बर को लांच कर रही है अपनी नयी Y400

0

mahindra-g4-rexton-y400-launched-indiaइस साल ग्रेटर नॉएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में महिंद्रा ने अपनी कुछ नयी गाड़ियों के लांच करने की खबर दी थी, जिसमें से एक मराज़ो भी थी जिसे पिछले ही महीने महिंद्रा ने लांच किया था. महिंद्रा ने ऑटो एक्सपो में ही अपनी नयी एसयूवी को लांच करने की आधिकारिक जानकारी दी थी जिसे महिंद्रा ने Y400 का कोडनेम दिया था. ये सैंगयंग जी4 रैक्स्टन के आधार पर बनाई गई है. भारत में इस कार को 19 नवंबर 2018 को लॉन्च किया जाने वाला है. असल में भारत में लांच होने वाली ये G4 सैंगयंग रैक्स्टन ही होगी जिसपर भारत में रीबैजिंग की जाएगी और महिंद्रा इसे अलग नाम से भारत में बेच सकती है. हालाँकि अभी तक महिंद्रा ने इसके ब्रांडनेम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन आने वाले दिनों में महिंद्रा इसके ब्रांडनेम की घोषणा करेगी.

mahindra-g4-rexton-y400-launched-indiaमहिन्द्रा की आने वाली इस एसयूवी की तुलना अगर अभी उपलब्ध सैंगयंग जी4 रैक्स्टन के मॉडल से करें तो इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है. एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, बड़ी ग्रिल के साथ एलईडी फॉगलैंप्स और क्रोम ऐक्सेंट वाली दमदार प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है. महिंद्रा की इस नयी कार के अलॉय व्हील्स ऑटो एक्सपो में शोकेस किए मॉडल वाले ही हैं और टेललैंप्स भी पहले जैसे ही हैं. कार के पिछले हिस्से में एलईडी टेललैंप्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर, इंटीग्रेटेड स्टॉप लाइट, दमदार पिछला बंपर के साथ प्लास्टिक क्लैडिंग और क्रोम के कुड पुर्ज़े दिए गए हैं.

महिंद्रा की इस नयी एसयूवी में सैंगयंग जी4 रैक्स्टन का ही 2.2-लीटर का टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है. यह इंजन 178 bhp पावर और 420 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी इस इंजन को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने वाली है. भारतीय बाज़ार के लिए इस SUV के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here