नयी हौंडा सिविक भारत में 7 मार्च को हो रही है लांच

0

Honda Civic Launch Details Revealed

Honda Civic Launch Details Revealed

हौंडा ने कुछ साल से अपनी सेडान गाड़ी सिविक की बिक्री बंद किये हुई थी, लेकिन अब हौंडा इंडिया जल्द ही भारत में अपनी नई जनरेशन 2019 हौंडा सिविक को लांच करने जा रही है. हौंडा ने आधिकारिक तौर पर अपनी गाड़ी सिविक के लांच डेट का खुलासा भी कर दिया है. भारतीय मार्केट में हौंडा सिविक 7 मार्च को लांच होने वाली है.

हौंडा ने सिविक के अब तक चार मॉडल की जानकारी सामने दी है. हौंडा सिविक की ये दसवीं जनरेशन की मॉडल होगी. भारत के मार्केट में भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली इस कार को पेट्रोल और डीजल इंजन दिया गया है जो ऑटोमैटिक के साथ ही साथ मैन्युअल गियरबॉक्स में उपलब्ध हैं.

Honda Civic Launch Details Revealedहौंडा ने अपनी इस नयी कार को एडवांस प्लैटॉफर्म पर बनाया है जिससे कार को बोल्ड कैरेक्टर लाइन्स के साथ आकर्षक स्टाइल मिला है. कार में काफी कुछ बदलाव आया है जिसमें एलईडी हैडलैंप्स, नया पिआनो ब्लैक अपर फेसिआ विंग, अलग स्टाइल का निचला हिस्सा, बंपर और निचली ग्रिल, फुल चौड़ाई का अगला स्प्लिटर और क्रोम साइड पॉड एक्सेंट शामिल हैं.

हौंडा ने अपनी नयी गाड़ी सिविक में डुअल टोन 5-स्पोक 18-इंच के अलॉय व्हील्स, पतले ओआरवीएम और शार्क फिल एंटीना दिए हैं. सिविक का पिछला हिस्सा भी काफी स्टाइलिश है और सी-आकर के LED टेललैंप्स से लैस है.

हौंडा सिविक की अनुमानित कीमत 18-24 लाख रुपए के बीच है. हौंडा ने दावा किया है कि नयी सिविक का केबिन पहले से ज्यादा बड़ा है और ज्यादा आधुनिक है. इंटीरियर की बात करे तो इसमें फुल-डिजिटल 7-इंच TFT डिस्प्ले दिया गया है और डुअल ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट एंट्री और इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन भी इसमें उपलब्ध करवाए गए हैं.

हौंडा ने अपनी इस नयी गाड़ी में इकोनोमिकल 1.6-लीटर DOHC i-DTEC डीजल इंजन लगाया है जो 118 bhp पावर के साथ 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार में 1.8-लीटर का पेट्रोल इंजन लगाया या है जो 138 bhp पावर और 174 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here