2020 मर्सिडीज बेंज एसएलसी रोडस्टर इस श्रेणी की आखिरी क़िस्त होगी

0

2020 Mercedes Benz Slc Final Edition To Be Launched Next Year.

2020 Mercedes Benz Slc Final Edition To Be Launched Next Year.

पिछले बीस सालों से मर्सिडीज की एसएलसी लक्जरी कनवर्टिबल गाड़ी एक ट्रेडमार्क गाड़ी बनी हुई है और अब भी ये लक्जरी के दुसरे नाम से जानी जाती है. लेकिन अब मर्सिडीज ने तय किया है कि वो इस सेगमेंट के मॉडल को बंद करने वाली है, और 2020 मर्सिडीज SLC रोडस्टर के बाद इस श्रेणी की कोई गाड़ी नहीं आएगी.

2020 Mercedes Benz Slc Final Edition To Be Launched Next Year.करीब 23 साल पहले मर्सिडीज ने SLC रोडस्टर की शुरुआत की थी, तब इसे SLK रोडस्टर के नाम से जाना जाता था, कुछ साल पहले मर्सिडीज ने इसका नाम बदल कर मर्सिडीज SLC का नाम दे दिया था. और अब मर्सिडीज ने इस लाइन की गाड़ी का प्रोडक्शन पूरी तरह बंद करने का फैसला किया है, 2020 मॉडल की नयी SLC आखिरी क़िस्त होगी जो 2020 के मध्य तक मर्सिडीज लांच कर सकती है. मर्सिडीज ने एसएलसी(SLC) के आखिरी क़िस्त को ख़ास बनाने के लिए ग्रे रंग का थीम चुना है और इसके इंटीरियर को एक ग्लॉसी डार्क फिनिश मर्सिडीज दे सकती है. जहाँ मर्सिडीज SLC300 ग्रे रंग की कार होगी जो अगले साल आएगी, वहीँ मर्सिडीज SLC43 पीले रंग की कार होगी.

2020 Mercedes Benz Slc Final Edition To Be Launched Next Year.मर्सिडीज ने SLC के आखिरी क़िस्त में कुछ भी ख़ास मैकेनिकल और टेक्निकल बदलाव नहीं किये हैं, बस इसमें थोड़े कॉस्मेटिक बदलाव हुए हैं. फ़िलहाल बिक रही मर्सिडीज SLC300 में 2.0 लीटर का l4 टर्बोचार्ज इंजन लगा है जो 241हॉर्सपॉवर और 273Nm का टार्क जेनेरट करने की ताकत रखती है तो वहीँ मर्सिडीज SLC43 में 3.5 लीटर V6 टर्बोचार्ज इंजन लगा हुआ है जो 385 हार्सपावर की शक्ति गाड़ी को प्रदान करती है. जहाँ शून्य से 60 किलोमीटर प्रति तक पहुँचने में SLC300 को 5.8 सेकंड का वक़्त लगता है वहीँ SLC43 को 4.6 सेकंड का वक़्त लगता है.

मर्सिडीज अपने इस श्रेणी की आखिरी क़िस्त को अगले साल होने वाली जिनेवा ऑटो शो में प्रदर्शित करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here