2018 FMSCI Awards: अपकमिंग मोटरस्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द इअर’ चुने गए रघुल

0

2018 FMSCI Awards raghul rangasamyमोटरस्पोर्ट्स जगत के भारत के शीर्ष खिलाड़ियों को सोमवार को आयोजित 2018 एफएमएससीआई वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में सम्मानित किया गया। चेन्नई के रघुल रंगास्वामी को ‘अपकमिंग मोटरस्पोर्ट्स पर्सन ऑफ द इअर’ चुना गया। 25 साल के रघुल के लिए बीता साल शानदार रहा था। रघुल ने जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप में एलीबी एफ-4 तथा एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के एफएफ 1600 कटेगरी में खिताबी जीत के साथ गोल्डन डबल पूरा किया और प्रतिष्ठित रेमंड गौतम सिंघानिया ट्रॉफी के हकदार बने।

मोटर स्पोर्ट की अंतर्राष्ट्रीय नियामक संस्था एफआईए के अध्यक्ष जीन टॉड ने एक शानदार समारोह में विजेताओं को ट्रॉफियां प्रदान कीं।

एफ-1 सर्किट में फेरारी के शानदार उद्भव के पीछे टॉड का हाथ माना जाता है। टॉड ने भारतीय मोटरस्पोर्ट के विकास पर खुशी जाहिर की और कहा कि भारत विश्व स्तर पर कई बड़ी चीजें करने की ओर अग्रसर है।

एफएमएससीआई के अध्यक्ष जे पृथ्वीराज की अगुवाई में आयोजित वार्षिक समारोह में 61 विजेताओं को ट्रॉफियां दी गईं। साल 1981 से 82 तथा 1985 से 87 तक एफएमएससीआई के अध्यक्ष रहे जीआर कार्तिकेयन को भारतीय मोटरस्पोर्ट्स में उनके शानदार योगदान के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया।

इस अवसर पर पृथ्वीराज ने कहा, “हम भारतीय मोटरस्पोर्ट्स के स्वर्णिम काल में प्रवेश कर रहे हैं। हमारे पास अब हर एक डिसिप्लीन में इवेंट्स हैं और हमारे लड़के तथा लड़कियां दुनिया भर में अपनी चमक दिखा रहे हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। आने वाले समय में हम कई और रास्ते खोलने जा रहे हैं।”

एफएमएससीआई ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का नाम रौशन करने वालों को विशेष टॉफियां प्रदान कीं। इन चालकों में गौरव गिल प्रमुख हैं। गौरव ने वर्ल्ड रैली चैम्पियनशिप में चमक दिखाई है।

इसके अलावा लैम्बोरगीनी ट्रोफियो सीरीज में पोडियम फिनिश करने वाले अरमान इब्राहिम औ्र आनंदिथ रेड्डी कोंडा, ईआरसी 2 अर्कापोलिस रैली के विजेता अमृताजीत घोष और उनके सहचालक अश्विन नाइक तता दूसीर एशिया कप रोड रेसिंग इंडिया राउंड में हिस्सा लेने वाले मालस्वानदावग्लीयाना को भी विशेष ट्राफियां प्रदान की गईं।

महिला चालको में मीरा एद्रा, स्नेहा शर्मा और श्रीया लोहिया प्रमुख हैं और इन्हें ‘आउटस्टैंडिंग विमेन इन मोटरस्पोर्ट’ ट्राफी से नवाजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here