डेब्यू से पहले लीक हुआ सुजुकी जिम्नी का ब्रोशर

0

2018-Suzuki-Jimny-Off-Roader-1सुजुकी के नए जनरेशन सुज़ुकी जिम्नी का आधिकारिक ब्रोशर गाड़ियों के लांच होने के पहले ही लीक हो गया है. लीक हुए ब्रोशर से सुजुकी के इस नए एसयूवी की कई जानकारियां सामने आई हैं. ब्रोशर से ये पता चलता है कि सुज़ुकी जिम्नी छोटे आकर की 4×4 एसयूवी है जो दो वैरिएंट में उपलब्ध होगी, एक स्टैण्डर्ड बेस मॉडल और दूसरा जिम्नी सिएरा मॉडल. कंपनी ने इस SUV के दोनों वर्ज़न को एक्सजी, एक्सएल और एक्ससी ट्रिम में लॉन्च करेगी.

सुजुकी की इस नयी एसयूवी को अगले महीने के 5 जुलाई को लांच किया जाएगा. लेकिन लांच के पहले ही कार के बारे में कई जानकारियां सामने आ गई हैं. सुजुकी जिम्नी के इंजन ऑप्शन्स 666सीसी टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर पेट्रोल हैं. इस नए जनरेशन के सुजुकी जिम्नी के नए केबिन को ब्लैक इंटीरियर और बेहतर तरीके से उपयोग किया जाने वाला बनाया है. डैशबोर्ड के बीच में बड़ा स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है. इसके साथ ही कार में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल लगाया है जो नई स्विफ्ट से लिया गया है. इन फीचर्स के अलावा कार में कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और कार के टॉप मॉडल के साथ ऑटोमैटिक हैडलैंप्स भी दिए गए हैं.

2018-Suzuki-Jimny-Off-Roader-1नए सुजुकी जिम्नी में 0.66-लीटर का L R06A पेट्रोल इंजन लगाया गया है. जापान के अलावा दुनियाभर में इस कार को 1.2-लीट पेट्रोल और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा और यह कार ऑलग्रिप 4*4 सिस्टम से लैस होगी.

2018-Suzuki-Jimny-Off-Roader-1 2018-Suzuki-Jimny-Off-Roader-1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here